भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वे विश्व कप 2019 के बाद से क्रिकेट के मैदान पर नज़र नहीं आए हैं. हालांकि, धोनी कश्मीर में टेरिटोरियल आर्मी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ताज़ा खबर है कि माही अगले साल जनवरी में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसके अलावा वे आईपीएल में भी खेलना जारी रख सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, “धोनी अगले साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं. वे खुद को टी-20 विश्व कप के लिए तैयार कर रहे हैं. माही आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई करते नज़र आएंगे.”

उल्लेखनीय है कि विश्व कप 2019 के बाद से ही धोनी के संन्यास पर कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि, उन्हें आईसीसी के इस मेजर टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं देखा गया है. इससे पहले बुधवार को आधिकारिक रूप से बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल चुके सौरव गांगुली ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में महेंद्र सिंह धोनी को महान खिलाड़ी बतात हुए कहा था कि चैंपियन कभी खत्म नहीं होते हैं.

Leave a comment

Cancel reply