deam algar
दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने भारत के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में मिली जीत पर प्रतिक्रिया दी है। एल्गर के मुताबिक, टीम इंडिया (Team India) डीआरएस विवाद (DRS) में भटक गई थी, जिसके चलते उन्हें केपटाउन टेस्ट (CapeTown Test) में टारगेट तक पहुंचने के लिए अधिक समय मिल गया था।

34 साल के दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, “इससे हमें समय मिल गया और हमने तेजी से रन बनाए। इससे लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिली। इससे हमें फायदा हुआ। उस समय वे मैच के बारे में भूल ही गए थे और जज्बाती हो गए थे। मुझे इसमें काफी मजा आया। शायद वे दबाव में थे और हालात उनके अनुकूल नहीं थे, जबकि उन्हें इसकी आदत नहीं है।”

एल्गर ने आगे कहा, “हम बहुत खुश थे, लेकिन तीसरे और चौथे दिन अच्छी बल्लेबाजी करनी थी, क्योंकि पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। हमें अतिरिक्त अनुशासन के साथ अपने बेसिक्स पर अडिग रहकर खेलना था।” बता दें कि डीन एल्गर को एलबीडब्ल्यू आउट देने का फैसला तीसरे अंपायर ने बदल दिया था, क्योंकि रिव्यू में गेंद स्टंप्स से निकल रही थी। ऐसे में भारतीय टीम इस फैसले से नाखुश नज़र आई थी और बयानबाजी करने लग गए थे।

इस विवाद का मेजबान टीम को फायदा मिला और उन्होंने उस समय आगे 8 ओवर में 40 रन बना लिए और खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। उसके बाद टीम ने केपटाउन टेस्ट के चौथे दी आसानी से 111 रन बना लिए और 7 विकेट से मैच और 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।

Leave a comment

Cancel reply