आईपीएल के बाद अब बारी है आईसीसी वनडे विश्व कप के रोमांच की, जिसके आयोजन में आज से महज 16 दिनों का समय ही शेष है. क्रिकेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ का आगाज़ 30 मई से मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच से होगा. भारत अपना पहला मुकाबला 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. इससे पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों की खास भूमिका रहेगी. उन्होंने भारत के गेंदबाजी आक्रमण को बेहद शानदार बताया है. इसके अलावा रहाणे ने विराट कोहली और एमएस धोनी की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा, “हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी अनुभवी है. अच्छी चीज यह है कि हमारी टीम में शामिल सभी गेंदबाज विकेट चटकाने वाले हैं और जिस टीम में विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज होते हैं उसके मौके बढ़ जाते हैं. हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी हालात में विकेट हासिल कर सकते हैं.”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कोहली और माही को लेकर कहा, “विराट कोहली अच्छे नेतृत्वकर्ता हैं. सभी में अलग अलग कौशल होता है. माही भाई में नेतृत्वकर्ता के अलग गुण हैं और विराट को निश्चित तौर पर माही भाई से अच्छा समर्थन और मार्गदर्शन मिलेगा.”

बता दें कि अजिंक्य रहाणे को आगामी विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है. हालांकि इससे पहले उन्होंने विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई थी.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

www.facebook.com/crictodayhindi

Leave a comment