अब चेन्नई सुपर किंग्स के फील्डिंग कोच राजीव कुमार ने एमएस धोनी की फिटनेस को लेकर मीडिया से बात की है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा। आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इस साल आईपीएल के सभी मुकाबले देश के छह शहरों में खेले जाएंगे। इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ मुख्य खिलाड़ी आगामी आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं। सीएसके के ये खिलाड़ी पिछले एक हफ्ते से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

अब चेन्नई सुपर किंग्स के फील्डिंग कोच राजीव कुमार ने एमएस धोनी की फिटनेस को लेकर मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा, ”आप जानते हैं कि एमएस धोनी कितने स्मार्ट हैं। उन्हें अपनी बॉडी के बारे में अच्छे से पता है और अपनी गेम को भी वे अच्छे से समझते हैं। 40 साल का हर खिलाड़ी उनकी तरह गेंद को जज नहीं कर पाता है और उनका जज्बा वो काबिलेतारीफ है।”

राजीव कुमार ने आगे कहा, ”हर सेशन में वे किसी ना किसी प्लानिंग के साथ आते हैं और उस पर काम करते हैं। हम सिर्फ उनकी मदद कर रहे हैं, जिससे वे इस सीजन अपना बेस्ट प्रदर्शन दे सकें।”

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 में एमएस धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था साथ ही टीम भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। धोनी ने आईपीएल के 13वें सीजन में 14 मुकाबलों में 25.00 के औसत से मात्र 200 रन ही बनाए थे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 204 मैच खेले हैं, जिसमें धोनी ने 40.99 के औसत से 4632 रन बनाए हैं।

Leave a comment