CSK के दिग्गज खिलाड़ी ने जडेजा को बताया भविष्य का एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां संस्करण अच्छा नहीं गया। सीजन खत्म होने पर सीएसके दस टीमों की अंकतालिका में नौवें स्थान पर रही। उन्होंने 14 मुकाबले खेले और महज़ चार जीते। फैंस ने चेन्नई के इस ख़राब प्रदर्शन का दोष टीम के नए कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर डाला। मगर अब आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलने वाले दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने जडेजा में अच्छा कप्तान बनने की क्षमता बताई है।

35 साल के मोईन अली ने कहा है कि भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के पास बेहतरीन दिमाग है और वो भविष्य में भारतीय टीम के सफल कप्तान बन सकते हैं। स्पोर्ट्स टुडे के साथ बातचीत करते हुए मोईन ने कहा, “जडेजा बतौर कप्तान अनुभवहीन है और इस साल सीएसके का नेतृत्व करना उनके लिए काफी मुश्किल रहा, क्योंकि हमने टीम के तौर पर अच्छा नहीं खेला। मगर उनके पास अच्छा दिमाग है और भविष्य में वो अच्छे कप्तान बन सकते हैं।”

दिग्गज ऑलराउंडर ने जडेजा की तुलना धोनी के साथ की और दोनों को लगभग समान बताया। उन्होंने कहा, “मैंने उनकी कप्तानी में खेला है। मैंने धोनी की कप्तानी में भी खेला है दोनों में कुछ ज्यादा फर्क नहीं है। दोनों ही बेहद शांत और अपने खिलाड़ियों के प्रति ईमानदार हैं।”

आपको बता दें कि इससे पहले आईपीएल 2022 के दौरान लगातार मैच हारने के बाद जडेजा ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। कप्तानी छोड़ने के कुछ समय बाद ही जडेजा को चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। इस घटनाक्रम को देखकर जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट के बीच अनबन की खबरें भी सामने आई थी। हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई स्पष्टता नहीं आ पाई है।

Q. जडेजा ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कब कब किया था?


A. 8 फरवरी 2009 (v श्रीलंका, T20I)

Leave a comment

Cancel reply