टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल-12 में लगातार तीसरी हार के बाद कप्‍तान विराट कोहली को फटकार लगाई है। आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 118 रन की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की मौजूदा आईपीएल में यह लगातार तीसरी हार रही।

आरसीबी ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और इस बार भी उसकी शुरुआत बेहद खराब हुई है। कोहली की कप्‍तानी से गौतम गंभीर काफी निराश हुए हैं। उन्‍होंने कोहली पर भड़ास निकालते हुए कहा कि भारतीय कप्‍तान के पास सालों से फ्रेंचाइजी की कमान है। आपको कुछ कमाल करके दिखाना होगा नहीं तो फिर फैंस का भरोसा खो देंगे।

गंभीर ने बतौर एक्‍सपर्ट टीवी चैनल में बातचीत करते हुए कहा, ”विराट कोहली को आज कप्‍तानी नहीं मिली है। वो सालों से कमान संभाले हुए हैं। अगर आप ऐसा ही करते रहेंगे तो इससे फैंस का भरोसा खो देते हैं जो इतने साल से इंतजार कर रहे हैं। किसी को तो जिम्‍मेदारी लेनी होगी। मुझे लगता है कि विराट बहुत किस्‍मत वाले हैं जो अब तक कप्‍तान बने हुए हैं। कुछ लोग 6 मैच में समझ जाते हैं, तो कुछ एक सीजन में भांप जाते हैं कि वो टीम का नेतृत्‍व कर सकते हैं या नहीं।”

गंभीर ने पहली बार कोहली की कप्‍तानी पर सवाल नहीं खड़े किए हैं। इससे पहले वह कह चुके हैं कि कोहली की तुलना एमएस धोनी और रोहित शर्मा से नहीं की जा सकती क्‍योंकि इन दोनों कप्‍तानों ने तीन-तीन बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की। कोहली का बतौर कप्‍तान रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं है और एक कप्‍तान से उसका रिकॉर्ड पूछा जाता है। इस पर कोहली ने भी गंभीर को जवाब दिया था।

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

www.facebook.com/crictodayhindi

Leave a comment