deepak chahr
ZIM vs IND: ज़िम्बाबवे के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, स्टार पेसर की लंबे समय बाद हुई वापसी

भारतीय (Indian) क्रिकेट चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ हरारे में 18 अगस्त से शुरू हो रही आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिया जाएगा. इसके अलावा स्टार पेसर दीपक चाहर की लंबी चोट के बाद टीम में वापसी हो गई है.

चाहर के लिए अपनी फिटनेस साबित करने के लिए यह अहम सीरीज होगी. वह टी20 विश्व कप 2022 में भी खेलने की उम्मीद कर रहे होंगे. चोट के कारण चाहर आईपीएल 2022 से बाहर हो गए थे, जिसके बाद से वे अब मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

दूसरी तरफ, हाल ही में धवन ने भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज पर 3-0 से जीत दिलाई, जहां रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. वहीं, राहुल त्रिपाठी को भी टीम में शामिल किया गया है और यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि अगर मौका मिलता है तो वह कैसा प्रदर्शन करते हैं.

तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत की टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Q. दीपक चाहर की उम्र क्या है?

A. 29 साल

Leave a comment

Cancel reply