Shoaib Malik
'शोएब से संन्यास लेने के लिए कहा था, लेकिन वे नहीं माने' पाकिस्तान के बल्लेबाज का खुलासा

पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान ने कहा कि शोएब मलिक टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान टीम में अपनी जगह को सही ठहराने में सफल रहे हैं. शोएब मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर 20 गेंदों पर 26 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल कर अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई.

मलिक उस समय बल्लेबाजी करने आए जब पाकिस्तान अपने तीन विकेट गंवा चुका था, जिसमें उनके इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज बाबर आजम भी शामिल थे. पाकिस्तान को जिस समय 50 गेंदों पर 66 रनों की जरूरत थी, तभी रिजवान के रूप में उन्हें एक बड़ा झटका लगा, जिसके बाद शोएब मलिक ने बहुत ही सूझबुझ भरी क्रिकेट खेली और अपनी टीम को जीत तक लेकर गए.

मलिक को शुरू में टीम में नहीं चुना गया था और वह सोहेब मकसूद के चोटिल होने के बाद अंतिम समय में टीम का हिस्सा बने थे. जहीर ने कहा कि मलिक ने दबाव में धैर्य दिखाते हुए अपना पूरा अनुभव झोंक दिया था.

ज़हीर ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ‘फैंस अक्सर पूछते हैं कि शोएब मलिक जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी अभी भी क्यों खेल रहे हैं. वे यहां केवल इसी कारण से हैं. वे जानते हैं कि इस तरह की परिस्थितियों में दबाव को कैसे झेलना है. वे उत्सुक नहीं होंगे और दबाव की स्थितियों में धैर्य ही सबसे महत्वपूर्ण चीज है. मुझे लगता है कि शोएब मलिक अंतिम समय में टीम में शामिल किए गए और उन्होंने आज चयनकर्ताओं को सही साबित कर दिया.’

Leave a comment