Yuvraj Singh
युवराज सिंह को मिला लीगल नोटिस, भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना, जानिए क्या है मामला?

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को गोवा पर्यटन विभाग की तरफ से लीगल नोटिस जारी किया गया है। युवराज पर आरोप है कि उन्होंने मोरजिम स्थित अपने विला (Villa) को संबंधित विभागों के साथ पंजीकृत किए बिना ही होमस्टे के लिए ऑनलाइन उपलब्ध करवा दिया है। बता दें कि, गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत यदि आप एक होमस्टे उपलब्ध करवा रहे हैं, तो इसके लिए आपको पर्यटन विभाग से अनुमति लेना अनिवार्य है।

गोवा पर्यटन विभाग के उपनिदेशक राजेश काले ने 18 नवंबर को मोरजिम में स्थित युवराज सिंह के विला ‘कासा सिंह’ को इसी मामले में नोटिस भेजा है। पूर्व क्रिकेटर को इस मामले में व्यक्तिगत सुनवाई के लिए 8 दिसंबर को सुबह 11 बजे उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है। अगर युवराज ऐसा नहीं करते हैं, तो उन पर एक लाख रूपए तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

विराट और सूर्यकुमार का करियर तबाह करना चाहते थे सेलेक्टर्स – VIDEO

गोवा स्टेट टूरिज्म के डायरेक्टर निखिल देसाई ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा, “राज्य टूरिज्म की ओर से पिछले एक महीने में 400 लोगों को ऐसे नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन हमारे बार-बार याद कराए जाने के बावजूद लोग इन नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। हम ऐसी अनदेखी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।”

Q. इंटरनेशनल क्रिकेट में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड किसके नाम दर्ज है?

A. युवराज सिंह।

Leave a comment

Cancel reply