rishabh pant crictoday
"ऋषभ पंत टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा ख़तरा साबित होंगे"

भारतीय टीम ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। इस खिताबी मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। पिछले कुछ समय से पंत ने टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में भूमिका निभाई है। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 23 साल के भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने बंगाली दैनिक आनंदबाजार पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कहा, “पंत एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। वे उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं। पंत उस तरह के गेम चेंजर हैं। उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए।”

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने गाबा टेस्ट में नाबाद 89* रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था। पंत ने सीमित ओवर्स क्रिकेट में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए खुद को साबित किया है। अब वे टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, जो अपने दम पर टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं।

हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को भरोसा है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया इस बार इंग्लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, “इंग्लैंड में गेंद अधिक स्विंग करती है और इसलिए कुछ समस्याएं होती हैं। आपको गेंद को थोड़ी देरी से खेलना होगा, लेकिन अतीत में हुए प्रदर्शन को आपको भूलना पड़ेगा। इस भारतीय टीम ने हर जगह शानदार प्रदर्शन किया है। हर कोई शीर्ष क्रिकेटर है। मुझे दृढ़ विश्वास है कि यह टीम इंग्लैंड में इस बार सफल होगी।”

Leave a comment

Cancel reply