हार्दिक पांड्या
आईसीसी WTC फाइनल मुकाबला, जो इंग्लैंड के केनिंग्टन ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है.

आईसीसी WTC फाइनल मुकाबला, जो इंग्लैंड के केनिंग्टन ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत में मात्र 76 रनों के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन उसके बाद युवा बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक बनाकर अपनी टीम को सहारा दिया।

दिग्गज आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम के अंतिम 11 में शामिल ना होने के पीछे उनकी टेस्ट क्रिकेट की कठोरता के अनुसार, स्वयं को ना ढाल पाने का कारण बताया। पोंटिंग ने कहा कि हार्दिक पांड्या लंबे प्रारुप की बजाय छोटे फॉर्मेट में ज्यादा बेहतर खेल काप्रदर्शन कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने अब तक अपने करियर में 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 1 शतक व 4 अर्धशतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें | शादी के बंधन में बंधे प्रसिद्ध कृष्णा, सामने आई कार्यक्रम की खूबसूरत तस्वीरें

पोंटिंग ने कहा कि हार्दिक पांड्या को भारतीय अंतिम 11 मे शामिल न करने का फैसला कप्तान रोहित शर्मा की तरफ से मुझे अजीब लगा। पांड्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को जीत दिलाने का दम रखते हैं। इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने कहा था कि भारतीय टीम की बजाय ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने अंतिम 11 को लेकर ज्यादा मजबूत लग रही थी. वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अंतिम 11 को लेकर थोड़े संशय में दिखाई दे रहे थे।

यह भी पढ़ें | India defend leaving out Ashwin, blame bowlers for failure against Head and Smith on Day 1 of WTC Final