Shaheen Afridi
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने वाले तेज गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया है.

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए पाकिस्तान की टीम भारत पहुंच चुकी है और अभ्यास भी कर रही है. इस मार्की टूर्नामेंट में पाकिस्तानी टीम अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगी. मेन इन ग्रीन के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) भी टीम के साथ भारत आए हुए हैं. अब उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 को लेकर बड़ा खुलासा किया है और ये भी बताया कि उन्हें टीम मैनेजमेंट पर गुस्सा भी आया था. दरअसल, ये तब हुआ जब उन्हें भारत के खिलाफ मैच में नहीं खिलाया गया था.

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान शाहीन ने कहा, “2019 में भारत के खिलाफ हुआ मैच उन्हें अच्छी तरह से याद है, जब उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. अफरीदी के मुताबिक मैच से पहले रात को वे टीम का हिस्सा थे, लेकिन जब टॉस की बारी आई, तो उन्हें पता चला कि मैच नहीं खेल रहे हैं. ये टीम का फैसला था और टीम मैनेजमेंट सही विकल्प के साथ मैदान पर उतरता है. उस मैच में नहीं खेल पाने पर उन्हें काफी निराशा भी हुई.”

पाकिस्तान के युवा पेसर के मुताबिक उन्हें लगा था कि पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इंडियन टीम के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर अफरीदी को गुस्सा भी आया और इससे निराश भी थे. हालांकि टीम के लिए आपको कभी कभी कठिन निर्णय भी लेने होते हैं और सही विकल्प के साथ मैदान पर उतरना होता है.