VVS Laxman
वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले अंतिम टेस्ट के लिए विराट कोहली की वापसी होने से श्रेयस अय्यर को बाहर जाना पड़ेगा.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 दिसंबर से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए विराट कोहली की वापसी होने से श्रेयस अय्यर को बाहर जाना पड़ेगा.

अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया और ग्रीन पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट की भारत को पहली पारी में 345 रन बनाने में मदद की.

केएल राहुल की चोट और कोहली की अनुपस्थिति के कारण 26 साल के श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में मौका दिया गया था. उन्होंने इस मौके का पूरा लाभ उठाया, लेकिन यह उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह की गारंटी नहीं देगा. भारत के पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि कप्तान कोहली के टीम में लौटने के बाद श्रेयस अय्यर टीम में अपना स्थान बरकरार नहीं रख पाएंगे.

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “हां बहुत दिलचस्प है, लेकिन इस भारतीय टीम में एक नियम है, जिसे हमने तब भी देखा था जब करुण नायर ने तीहरा शतक लगाया और अजिंक्य रहाणे के टीम में वापस आने पर नायर को टीम से बाहर होना पड़ा”.

उन्होंने आगे कहा, “ठीक ऐसा ही होने वाला है. अय्यर इसलिए खेले क्योंकि कोहली इस टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे. हालांकि, माना जा रहा है कि अजिंक्य रहाणे पर भी काफी दबाव होगा, क्योंकि पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. लेकिन अगले मैच में अय्यर को विराट कोहली के लिए जगह बनानी होगी”.

Leave a comment

Cancel reply