पहले वनडे में हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज को लगा एक और बड़ा झटका

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत (India) को कड़ी टक्कर देने का वावजूद वेस्टइंडीज को 3 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस हार के गम से उभर रही विंडीज टीम को अब एक और बड़ा झटका लगा है। उनके स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर (Jason Holder) पूरी एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं।

शुक्रवार को वेस्टइंडीज और भारत के बीच त्रिनिदाद (Trinidad) के क्‍वींस पार्क में खेले गए ओडीआई मुकाबले से पहले मेजबानों के कप्तान निकोलस पूरन ने जानकारी दी थी कि होल्डर कोरोना की चपेट में आ गए हैं और उन्हें टीम के बाकि खिलाड़ियों से अलग आइसोलेशन में रखा गया है।

होल्डर का नहीं खेलना भारत के फायदेमंद साबित हो सकता है। 30 साल का यह ऑलराउंडर दुनिया के कुछ सबसे विस्फोटक हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक है। खासतौर पर भारत के खिलाफ इनके आंकड़े लाजवाब हैं। होल्डर ने अबतक भारत के खिलाफ 25 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 450 रन निकले, जबकि गेंद से कमाल दिखाते हुए उन्होंने 23 विकेट झटके हैं।

आपको बता दें होल्डर पांच महीनों के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी करने वाले थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला भारत के ही खिलाफ फरवरी में खेला था। मगर अब इस स्टार खिलाड़ी को मैदान में वापसी करने का थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

Leave a comment

Cancel reply