bumrah kohli crictoday
वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कोहली और बुमराह को मिला आराम

इस महीने टीम इंडिया (India) के होने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) को आराम दिया जा सकता है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर दोनों खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना है.

टीम इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज खेलेगी. वर्तमान में, मेन इन ब्लू इंग्लैंड का सामना कर रही है.

ANI के सूत्रों के अनुसार, “कोहली और बुमराह कुछ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों में से हैं, जिन्हें दौरे के लिए आराम दिए जाने की संभावना है.”

बता दें कि बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टेस्ट बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग में कोहली को बड़ा झटका लगा है. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न एजबेस्टन टेस्ट में केवल 11 और 20 का स्कोर ही बना पाए और बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर 13वें स्थान पर आ गए. वे 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर हुए हैं. विराट साल 2019 के बाद से एक भी सैकड़ा नहीं लगा पाए हैं.

यह भी पढ़ें – ICC Test Rankings: कोहली 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर, बेयरस्टो को हुआ बड़ा फायदा

वहीं, नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम की कमान संभाली, जिसमें मेहमानों को इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Leave a comment

Cancel reply