arjun ipl 2022
अर्जुन तेंदुलकर को क्यों नहीं मिला IPL 2022 में डेब्यू का मौका? MI के कोच ने बताई वजह

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) के 15वें संस्करण में डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया. उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने मेगा नीलामी में 30 लाख रूपय देकर खरीदा था. ऐसे में एमआई के गेंदबाजी कोच शेन बॉण्ड ने बताया है कि अर्जुन आईपीएल 2022 में डेब्यू क्यों नहीं कर पाए. न्यूज़ीलैंड के पूर्व पेसर ने कहा है कि अभी अर्जुन को अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग में काम करने की ज़रुरत है.

46 साल के शेन बॉण्ड ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा, “उन्हें कुछ काम करने की जरूरत है, जब आप मुंबई जैसी टीम के लिए खेल रहे होते हैं तो दल में जगह बनाना अलग बात है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना अलग बात है.”

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें अभी काफी मेहनत और बेहतर होने की जरूरत है, जब आप इस स्तर पर खेलते हैं तो मैच गंवाने और जीतने में बहुत बारीक लकीर होती है, लेकिन साथ ही आपको अपनी जगह कमानी पड़ती है.”

दाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, “टीम में जगह बनाने से पहले अर्जुन को अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग पर काम करना होगा. उम्मीद है कि वह ऐसा करेंगे और टीम में अपनी जगह बनाएंगे.”

बता दें कि जब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 69वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स के सामने थी, तब कयास लगाए जा रहे थे कि युवा ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर इस मैच में डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन उन्हें यहां भी मौका नहीं मिल पाया.

यह भी पढ़ें – IPL 2022: मोहम्मद कैफ ने बताया, अर्जुन तेंदुलकर को क्यों नहीं मिल पाया डेब्यू का मौका?

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन इस सीजन बेहद खराब रहा. उन्हें 14 मुकाबलों में से सिर्फ 4 में ही जीत मिल पाई और यह टीम प्ले-ऑफ़ में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गई.

Leave a comment

Cancel reply