kohli
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने आक्रमक अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

कीवी टीम के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट लगने की वजह से नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम के मैनेजमेंट के इस फैसले से कई क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस हैरान नजर आ रहे हैं.

ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी इन तीनों प्लेयर्स के चोटिल होने से हैरान हैं. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसी बात है तो कप्तान कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी क्यों नहीं दी. लक्ष्मण का मानना है कि कोहली को इस बारे में बताना चाहिए था.

यह भी पढ़ें | IND v NZ: ‘शतकवीर’ श्रेयस अय्यर ने बताया, डेब्यू टेस्ट में क्यों हुए सफल?

उन्होंने कहा, “क्या आज सुबह कुछ हुआ? क्योंकि विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की थी. जडेजा का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. साल के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सीरीज में भी जडेजा चोटिल हुए थे और उनकी जगह टीम में शामिल हुए अक्षर पटेल ने मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीता था.”

इशांत शर्मा को कानपुर टेस्ट में फील्डिंग करने के दौरान बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी. बीसीसीआई की तरफ से जारी बयान में बताया गया, “तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के बाएं हाथ की उंगली में कानपुर में पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन चोट आ गई थी. इस वजह से वो मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.”

यह भी पढ़ें | IND v NZ: ‘शतकवीर’ श्रेयस अय्यर ने बताया, डेब्यू टेस्ट में क्यों हुए सफल?

इसके अलावा उन्होंने रहाणे को लेकर कहा, “रहाणे को भी कानपुर टेस्ट के दौरान फील्डिंग करने के दौरान चोट लग गई थी, जहां वे बाएं हैमस्ट्रिंग में आए मामूली खिंचाव से जूझ रहे हैं. इस वजह से वे मुंबई टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.”

वहीं, जडेजा को कीवी टीम के विरुद्ध कानपुर टेस्ट के दौरान दाएं कंधे में चोट लगी. स्कैन के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है, जिसके चलते वे मुंबई टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

Leave a comment

Cancel reply