Irfan Pathan
बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजीयों को अपनी-अपनी रिटेंशन लिस्ट जमा करने के लिए 30 नवंबर तक की समय सीमा दी है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के बावजूद आईपीएल 2022 से जुड़ी खबरों पर सबकी नजरें हैं. बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजीयों को अपनी-अपनी रिटेंशन लिस्ट जमा करने के लिए 30 नवंबर तक की समय सीमा दी है.

इसी बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को ग्लेन मैक्सवेल को कप्तान की भूमिका नहीं देनी चाहिए, क्योंकि वह एक स्वतंत्र खिलाड़ी हैं और टीम को नीलामी के जरिए नए कप्तान को लाना चाहिए.

इरफान पठान को लगता है कि आरसीबी को ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करना चाहिए. उनका मानना है कि आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को कप्तानी नहीं दे सकती, क्योंकि वह एक स्वतंत्र खिलाड़ी हैं और पठान के अनुसार उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए.

इरफान पठान ने कहा, “मुझे लगता है कि नीलामी से ही टीम उस खिलाड़ी को चुनेगी, जिन्हें आरसीबी की कप्तानी मिलनी है, क्योंकि जो भी चार खिलाड़ी मेरे दिमाग में हैं, विराट जाहिर तौर पर कप्तान नहीं बनने जा रहे हैं, जैसा कि उन्होंने घोषणा की है. ग्लेन मैक्सवेल हैं, लेकिन आप उन्हें कप्तानी नहीं देना चाहते क्योंकि वह अपनी तरह का एक फ्री क्रिकेटर हैं और आप उन्हें इस तरह की जिम्मेदारी नहीं देना चाहते हैं. आप चाहते हैं कि वह खुलकर खेलें”.

इरफ़ान पठान के अनुसार आरसीबी को युज़वेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को भी रिटेन करना चाहिए.

उन्होंने कहा, “तीसरे खिलाड़ी चहल हैं, जिन्हें आरसीबी रिटेन करना चाहेगी. चौथे खिलाड़ी के रूप में मैं सिराज के साथ जाऊंगा, क्योंकि वह एक पूर्ण पैकेज हैं”.

Leave a comment

Cancel reply