india - pakistan ICC t20 WC 2021
आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल 17 अक्टूबर से खेला जाएगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को होगा.

इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीम्स 24 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी. दोनों ही देशों का इस टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला होगा. इससे पहले दिग्गजों में बहस जारी है कि इस हाई-वोल्टेज मैच में कौन सी टीम बाजी मारेगी. मालूम हो कि फटाफट क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ यानी आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल 17 अक्टूबर से खेला जाएगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को होगा.

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर ने इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने टीम इंडिया को पाकिस्तान से बेहद मजबूत बताया है, लेकिन उनका यह भी मानना है कि अगर हरी जर्सी वाली टीम विराट सेना को इस बार पराजित करने में कामयाब हो जाती है तो इससे उनकी टीम के हौसले काफी बुलंद होंगे.

उन्होंने कहा, “अगर आप ताकत के हिसाब से देखेंगे तो भारत आगे है, लेकिन आप पीछे जाकर चैंपियंस ट्रॉफी को देखें तो पाकिस्तान ने जीत हासिल की है. वहां भी वो भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में हार गए थे, लेकिन फाइनल में भारत को मात दी. इस बार अगर वो भारत को हरा सकते हैं कतो उन्हें काफी ज्यादा गति मिलेगी.”

यह भी पढ़ें | T20I WC 2021 में भारत-पाकिस्तान की होगी भिड़ंत, आईसीसी ने की ग्रुप की घोषणा

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक 8 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 6 में जीत दर्ज की है तो पाकिस्तान को सिर्फ 1 ही मैच में विजय हासिल हुई है, जबकि 1 मुकाबला टाई रहा है.

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टी20 विश्व कप 2021 को और रोमांचक बनाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में चुना है. दो साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से आमने-सामने होंगी. दोनों ही सुपर-12 के ग्रुप 2 में शामिल हैं.

Leave a comment

Cancel reply