mahela srilanka
जयवर्धने कौन से गेंदबाज से खाते थे सबसे ज्यादा खौफ? श्रीलंकाई बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

श्रीलंकाई (Sri Lanka) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने पाकिस्तान (Pakistan) के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. जयवर्धने ने कहा है कि अकरम उनके समय के एक ऐसे गेंदबाज थे, जिन का सामना करने में उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी होती थी. उनका कहना है कि अकरम नई गेंद से ज्यादा घातक साबित होते थे.

पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक़ के मुताबिक, 45 साल के महेला जयवर्धने ने कहा, “मेरे लिए वसीम अकरम का सामना करना सबसे बड़ी चुनौती थी. उनका सामना करना बहुत कठिन और एक बुरे सपने के समान था, क्योंकि वे नई गेंद से बल्लेबाजों के लिए चुनौती पेश करते थे.”

उन्होंने आगे कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किस प्रारूप में हैं. उनके पास वास्तव में एक क्विक आर्म एक्शन था और वे दिन के किसी भी समय में आपको हराने की पूरी काबिलियत रखते थे.”

गौरतलब है कि वसीम अकरम के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. वे मौजूदा समय में एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं. अकरम ने 356 मुकाबलों में 502 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि वनडे में सर्वाधिक विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम है. उन्होंने 350 वनडे मुकाबलों में 534 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें – भारतीय ओपनर ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए चुनी टीम इंडिया, कोहली-रोहित को नहीं दी जगह

Leave a comment

Cancel reply