Murnal Thakur
एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर से इस दौरान उनके पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने तीन खिलाड़ियों के नाम लिए, जिनकी वह दीवानी हैं।

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) अभिनीत फिल्म जर्सी (Film Jersey) क्रिकेट पर आधारित है और यह 31 दिसंबर को रिलीज होगी। दोनों सितारे इन दिनों जोरों शोरों से अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं और इस दौरान उनसे क्रिकेट से जुड़े भी सवाल पूछे जा रहे हैं। ऐसे में एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर से इस दौरान उनके पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने तीन खिलाड़ियों के नाम लिए, जिनकी वह दीवानी हैं।

जर्सी फिल्म की एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) पसंद हैं और साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी पसंदीदा क्रिकेटर हैं। 29 साल की बॉलीवुड एक्ट्रेस ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर मेरे पसंदीदा क्रिकेटर्स हैं, लेकिन मुझे मलिंगा उनके लंबे और घूंघराले बालों के कारण पसंद हैं।”

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और लसिथ मलिंगा की बात करें तो तीनों खिलाड़ी क्रिकेट जगत के महानतम क्रिकेटर्स में से एक हैं। मास्टर ब्लास्टर दुनिया के एकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 100 इंटरनेशनल शतक जड़े हैं। तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मुकाबलों में 15921 रन बनाए, जबकि 463 वनडे मैच में 18426 रन बनाए।

इसके अलावा 33 साल के किंग कोहली ने अपने अब तक के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 70 शतक लगाए हैं। वहीं, वह वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर काबिज हैं। विराट ने अब तक भारत के लिए 254 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12169 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज अब तक टेस्ट में 97 मुकाबलों में 7801 रन बना चुके हैं।

पूर्व श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा का नाम टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बेस्ट गेंदबाजों की सूची में गिना जाता है। उन्होंने 84 मुकाबलों में 107 विकेट लिए हैं। वहीं, मलिंगा ने 226 वनडे मैच में 338 विकेट चटकाए, जबकि 30 टेस्ट मेंमुकाबलों में 101 विकेट हासिल किए।

Leave a comment

Cancel reply