dravid-shastri
रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के बीच क्या है अंतर?

इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल पूरा हो गया. इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. अब भारतीय टीम को द्रविड़ के मार्गदर्शन में इस महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है. इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के बीच अंतर बताया है.

साहा ने न्यूज़ 9 के साथ इंटरव्यू में कहा, “राहुल भाई रवि भाई से काफी अलग हैं. सबसे पहले, दोनों के बीच तुलना करना ठीक नहीं होगा, क्योंकि दोनों के बीच बड़ा अंतर है. रवि भाई ने टीम के साथ शानदार काम किया है. उन्होंने यह विश्वास जगाया है कि टीम इंडिया किसी भी परिस्थिति में किसी भी विपक्षी टीम को टेस्ट में मात दे सकती है.”

यह भी पढ़ें | बीसीसीआई ने साझा किया रोहित शर्मा का एक्सक्लूसिव वीडियो, हिटमैन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

उन्होंने आगे कहा, “राहुल भाई बिल्कुल अलग हैं. वे अपने खेल के दिनों की तरह अनुशासित हैं. मुझे यकीन है कि भारत उनके नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना दबदबा कायम रखेगा.”

इससे पहले ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी टिप्पणी व्यक्त की थी. उन्होंने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि पंत ने विदेश में लाल गेंद वाले क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. साहा का मानना है कि पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारतीय चयनकर्ताओं की पहली पसंद होंगे.

Leave a comment

Cancel reply