rohit kohli chahal
14 दिसंबर 2021: टॉप-5 खबरें, जानिए क्रिकेट के गलियारों में आज क्या रहा ख़ास?

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को ‘चतुर’ गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. उनके नाम 50 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 64 विकेट हैं. उन्होंने पारी में 2 बार चार विकेट और 1 बार पांच विकेट भी चटकाए हैं. चहल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. इतना ही नहीं, वे टी20 आई में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं. इसके बावजूद भी उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया था.

अब चहल ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद है रोहित शर्मा की कप्तानी में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहेगा. मालूम हो कि विराट कोहली टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ चुके हैं, जिसके बाद हिटमैन को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है.

चहल ने कहा, “मैंने विराट भैया के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि रोहित भैया की कप्तानी में टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करता रहूंगा. मैं इंडिया ए टीम में रहते हुए राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेला हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “वह एक बुद्धिमान क्रिकेट दिमाग के साथ एक महान कोच हैं. इसके बाद अब पारस म्हाम्ब्रे भी गेंदबाजी कोच हैं. मैंने उनसे अपनी गेंदबाजी पर चर्चा की. उनके इनपुट से मुझे निश्चित रूप से फायदा होगा.”

Leave a comment

Cancel reply