root khawaja
सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोंकने वाले कंगारू बल्लेबाज को लेकर क्यों हैरान हैं जो रूट?

इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने ऑस्ट्रेलियाई (Australia) दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को काफी समय बाद मौका मिलने पर हैरानी जताई है. साथ ही उन्होंने कहा है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और उनमें क्रिकेट की अच्छी समझ है.

31 साल के रूट ने रेडियो सेन से बातचीत करते हुए कहा, “मैं हैरान था कि उनको सीरीज के शुरुआती मैचों में मौका नहीं दिया गया. व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं.”

बता दें कि ख्वाजा को पहले तीन एशेज टेस्ट के लिए नजरअंदाज कर दिया गया था. इसके बाद सिडनी के एससीजी में खेले गए चौथे टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया.

यह भी पढ़ें | ढाई साल बाद टीम में वापसी करते हुए उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में जड़ा शतक

उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर कई उपलब्धियां अपने नाम कर लीं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मैच की पहली पारी में 137 रन बनाए और दूसरी पारी में नाबाद 101* रन बटोरे. 35 साल के ख्वाजा ने लगभग ढाई साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है.

उस्मान 35 साल से ज्यादा उम्र के दूसरे ऐसे क्रिकेटर हो गए, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो शतक जड़े. ख्वाजा से पहले यह कमाल उन्ही के हम वतन डॉन ब्रैडमैन ने किया था. इतना ही नहीं, वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर किसी भी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं.

Leave a comment

Cancel reply