kaif
भारत की दो टीमों को अलग-अलग देशों में भेजने के पीछे BCCI की क्या रणनीति हो सकती है? कैफ ने बताया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक समय में भारत (India) की दो टीमों को अलग-अलग देश में भेजने का निर्णय लिया, जहां एक टीम आयरलैंड के दौरे पर दो मैचों की टी20 आई सीरीज खेलेगी तो वहीं, दूसरी भारतीय टीम इंग्लैंड में पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे आखिरी मैच के अलावा सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलेगी. आयरलैंड टूर के लिए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा मेहमान टीम की कमान संभालेंगे.

दूसरी तरफ, टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने बताया है कि भारत की दो अलग-अलग टीमों को भिन्न-भिन्न देशों में भेजने के पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की क्या रणनीति हो सकती है.

41 साल के मोहम्मद कैफ ने दैनिक जागरण के साथ इंटरव्यू में कहा, “इससे कई खिलाड़ियों को मौका मिलता है और सभी को अवसर मिलना भी चाहिए. ऐसे में सभी चाहते हैं कि टूर्नामेंट की गुणवत्ता गिरे नहीं और ऐसा होगा भी नहीं, क्योंकि भारत के पास ऐसे खिलाड़ी हैं कि दो टीमें बन सकती हैं और दोनों टीमों में क्षमता है कि वे जीत हासिल कर सकते हैं.”

यह भी पढ़ें – नेहरा ने बताया उस भारतीय बैटर का नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर सकता है

उन्होंने आगे कहा, “इतने खिलाड़ी, जो आईपीएल में खेलते हैं और, जो घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं उन्हें मौका मिलेगा खेलने का. दोनों दौरों पर अच्छे मैच देखने को मिलेंगे और भारत वहां पर भी जीतेगा.”

गौरतलब है कि भारत के आयरलैंड दौरे की शुरुआत 26 जून से होगी, जबकि इंग्लैंड टूर का आगाज़ 1 जुलाई से टेस्ट मैच के साथ होगा.

Leave a comment

Cancel reply