team india
T20 World Cup 2022: भारत ने बांग्लादेश को हराया, देखिए कैसी नज़र आती है अंक तालिका

बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20World Cup 2022) में मंगलवार को भारत (India) के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे भारत को हराकर बड़ा उलटफेर करना चाहते हैं. हालांकि, शाकिब ने नीली जर्सी वाली टीम को खिताबी जीत का प्रबल दावेदार भी बताया है.

35 साल के शाकिब अल हसन ने कहा, “भारत पसंदीदा है. वे यहां विश्व कप जीतने के लिए हैं. अगर हम उन्हें हराते हैं, तो यह उनके लिए अपसेट होगा और हम उनके खिलाफ बड़ा उलटफेर करने की कोशिश करेंगे. हम मैच में पसंदीदा के रूप में खेलने नहीं जा रहे हैं.”

मालूम हो कि मौजूदा टी20 विश्व कप 2022 में अभी तक कई बड़े उलटफेर देखने को मिल चुके हैं, जहां ज़िम्बाब्वे ने पाकिस्तान को, आयरलैंड ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को और नामीबिया ने श्रीलंका को पटखनी देकर सनसनी फेला दी थी. हालांकि, बांग्लादेश की टीम अभी तक बड़ा उलटफेर करने में नाकाम रही है, लेकिन शाकिब का मानना है कि वे भारत के विरुद्ध ऐसा करने की कोशिश करेंगे.

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जहां भारत का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय टीम ने 10 मुकाबले जीते हैंम, जबकि बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई है.

यह भी पढ़ें – 5 पॉवर फूड्स, जो एक क्रिकेटर के स्टेमिना को कर सकते हैं बूस्ट

Q. भारत ने पहला विश्व कप कब जीता था?

A. 1983

Suryakumar Yadav is in AB de Villiers’ mode

Leave a comment

Cancel reply