सूर्यकुमार यादव शतक के सेलिब्रेट करते हुए
'सूर्यकुमार यादव को बीबीएल में खरीदने के लिए हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं' - मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि सूर्यकुमार जैसा खिलाड़ी वर्तमान समय में विश्व में कोई नहीं है। साथ ही मैक्सवेल ने कहा कि सूर्यकुमार यादव बिग बैश लीग (BBL) में नहीं खेल सकते, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ी को खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं।

34 साल के मैक्सवेल ने ‘द ग्रेड क्रिकेटर’ के पॉडकास्ट पर कहा, “यह काफी शर्मनाक हैं कि वे दूसरे खिलाड़ियों से इतने ज्यादा अच्छे हैं। मैंने इतना बेहतरीन खेल कभी किसी का नहीं देखा। आईपीएल में जोस बटलर कुछ हद तक इसी तरह से खेलते हैं, लेकिन सूर्यकुमार यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्हें देखना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी उनके सामने काफी फीके नजर आते हैं।”

विराट और सूर्यकुमार का करियर तबाह करना चाहते थे सेलेक्टर्स – VIDEO

वहीं, जब मैक्सवेल से पूछा गया कि क्या वे सूर्यकुमार यादव को बीबीएल में देखना चाहेंगे? तो उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव को खरीदने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अन्य सभी खिलाड़ियों के साथ करार खत्म करना होगा। उन्होंने कहा, “हमारे पूरे टूर्नामेंट की कैप मनी भी उन्हें खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि यह कभी संभव हो पाएगा। हमें बीबीएल के हर खिलाड़ी को निकलना होगा, साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपने सभी केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों को भी रिलीज़ करना होगा। तब जाकर कहीं उन्हें खरीदने की उम्मीद की जा सकती है।”

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने 14 मार्च 2021 को टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था और तब से उन्होंने पीछे मुड़ के नहीं देखा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक के बाद एक कई धमाकेदार पारियां खेली हैं। उन्होंने अबतक 42 टी20 आई में 44.0 की औसत और 180.98 के स्ट्राइक रेट से 1408 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं। वहीं, 13 वनडे मुकाबलों में सूर्य ने 34.0 की औसत से 340 रन बनाए हैं।

Q. सूर्यकुमार यादव आईपीएल में किस टीम के लिए खेलते हैं?

A. मुंबई इंडियंस।

Leave a comment

Cancel reply