dravid babar
'हम उन्हें पाकिस्तान का द्रविड़ कहते हैं' बाबर ने 22 साल के बल्लेबाज की भारतीय दिग्गज से कर डाली तुलना

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने हमवतन स्टार बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) की जमकर सराहना की है. उनका मानना है कि 22 साल के बैटर में पूर्व भारतीय महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के साथ-साथ न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन की झलक नज़र आती है. बाबर ने कहा वे उन्हें पाकिस्तान का द्रविड़ कहते हैं.

27 साल के बाबर आजम ने डॉन अखबार के साथ बातचीत में कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से अब्दुल्ला की स्टाइलिश बल्लेबाजी को देखता हूं. वह बहुत साफ-सुथरा खेलता है. उसका रुख और, जिस तरह से वह गेंद को डक करता है वह प्रभावशाली है. हम उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं. हम उन्हें द्रविड़ कहते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “शफीक के चलते एक और अच्छे बल्लेबाज शान मसूद का ओपनर के तौर पर सेलेक्शन मुश्किल हो सकता है, लेकिन हम चयन टीम का हित देखकर करेंगे.”

यह भी पढ़ें – ‘ऐसी टीम तैयार करूंगा, जो अगले 10-15 सालों तक पाकिस्तान की सेवा कर सके’ बाबर का बयान

बता दें कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 5 टेस्ट मैचों में 68.37 के औसत से 547 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 136* रन नाबाद रहा है. इसके अलावा शफीक ने 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 20.50 की औसत और 110.81 के स्ट्राइक रेट से 41 रन बटोरे हैं. उनका बेस्ट स्कोर 41* रन रहा है.

अब्दुल्लाह शफीक ने पिछले साल नवंबर में टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था, जबकि उन्होंने टी20 आई में साल 2020 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पदार्पण किया था.

Leave a comment

Cancel reply