dottin bbl 2022
WBBL 2022: डियांड्रा डॉटिन आगामी सीज़न के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स में शामिल हुईं

एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Scorchers) ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने वेस्टइंडीज (West Indies) की पूर्व महिला ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) के साथ महिला बिग बैश लीग (Women Big Bash League) सीजन आठ के लिए करार किया है. 126 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच और 143 वनडे मैचों के साथ डॉटिन WBBL में सबसे अधिक अनुभवी महिला खिलाड़ियों में से एक हैं.

डिएंड्रा डॉटिन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं एडिलेड जाने और फिर से डब्ल्यूबीबीएल में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं. स्ट्राइकर्स एक शानदार टीम है और मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें यह अतिरिक्त कदम उठाने और खिताब दिलाने में मदद कर सकती हूं. मैं सभी प्रशंसकों से मिलने और अपने नए साथियों के साथ खेलने के लिए उत्साहित हूं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2010 में वह टी20 आई मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंदों में शतक बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं थीं. सबसे तेज शतक का यह रिकॉर्ड आज भी कायम है.

इतना ही नहीं, 2022 वेस्टइंडीज विश्व कप टीम का हिस्सा बनीं डॉटिन ने बल्ले से अपना दबदबा जारी रखा, जहां उन्होंने 7 मुकाबलों में 28.42 की औसत से 199 रन बनाए.

अब देखने वाली बात यह होगी कि एडिलेड स्ट्राइकर्स से जुड़ने के बाद वेस्टइंडीज की यह महिला खिलाड़ी महिला बिग बैश लीग में कैसा प्रदर्शन करती है.

यह भी पढ़ें – शाहरुख़ खान ने खरीदी पहली महिला CPL टीम, पोलार्ड और पूरण ने किया स्वागत

Q. डियांड्रा डॉटिन कौन से देश की महिला क्रिकेटर हैं?

A. वेस्टइंडीज

Leave a comment

Cancel reply