T20Is में लगातार फ्लॉप हो रहे ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाना चाहते हैं वसीम जाफर

भारतीय टीम (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में कमाल दिखा रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 आई में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। उन्हें लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से बाहर करने की बातें हो रही हैं। मगर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पंत को टीम इंडिया से बाहर करने की जगह उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने का सुझाव दिया है।

44 साल के जाफर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “भारतीय थिंक टैंक को ऋषभ पंत से टी20 आई में ओपनिंग कराने के बारे सोचना चाहिए। मुझे लगता है कि यही वो जगह है, जहां वो खिल सकता है।”

ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। एजबेस्टन टेस्ट में भी उन्होंने पहली पारी में 146 तो दूसरी इनिंग में 57 रन की बेहतरीन पारियां खेली। बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गया है।

टी20 की बात करें तो उन्होंने इस साल 7 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.60 की औसत और महज़ एक अर्धशतक के साथ सिर्फ 118 रन बनाने हैं। हाल ही में पंत की कप्तानी में खेली गई साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 T20 आई मैचों की सीरीज में उनके बल्ले से सिर्फ 58 रन निकले।

Q. ऋषभ पंत ने T20 इंटरनेशनल में कब डेब्यू किया था?


A. 1 फरवरी 2017 (v इंग्लैंड)

Leave a comment

Cancel reply