pant crictoday
भारतीय ओपनर ने ठोंका दावा, 'ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं मिलेगी जगह'  

भारत (Indian) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेली जा रही पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में नीली जर्सी वाली टीम के कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फॉर्म पर पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने सवाल उठाए हैं। मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया 2 -1 से पीछे चल रही है और ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। ऐसे में जाफर ने पंत पर तंज कस्ते हुए कहा है कि आने वाला वक़्त उनके लिए परेशानियों भरा हो सकता है।  

एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए जाफर ने कहा, “आपके पास बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल मौजूद होंगे, अगर दिनेश कार्तिक खेलते हैं तो वो भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। इसलिए मुझे विश्वास नहीं है कि जिस तरह अब तक पंत ने प्रदर्शन किया है वो आगे टीम में होंगे या नहीं “।  

पूर्व ओपनर ने कहा पंत को लगातार टी 20 में रन बनाने की जरूरत है। ऐसा वो आईपीएल में भी नहीं कर पाए है। जिस तरीके से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेला है और वनडे में भी कुछ जबरदस्त पारियां खेली हैं. ऐसा प्रदर्शन वो टी 20 आई में नहीं कर पाए हैं। इसलिए मुझे लगता है कि अभी पंत की जगह भारतीय टी20 आई टीम में पक्की नहीं है।  

आपको बता दें कि अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में पंत ने तीन मैचों में सिर्फ 13.33 की औसत से 40 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी मात्र 129 का रहा है. वहीं आईपीएल में भी इस विस्फोटक बल्लेबाज़ के बल्ले की गूंज सुनाई नहीं दी। दिल्ली कैपिटल्स की मेज़बानी करते हुए पंत ने बतौर बल्लेबाज़ 14 मैचों में 31 की औसत से मात्र 340 रन बनाये थे।

वहीं विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में ईशान किशन, संजू सैमसन, केएल राहुल, और दिनेश कार्तिक जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ मौजूद है. ऐसे में पंत की ख़राब फॉर्म उनके लिए खतरे की घंटी बजा सकती है।  

आज राजकोट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति होगी। वहीं अफ्रीका की टीम मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

Leave a comment

Cancel reply