Wasim Akram
जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने चाहिए दो वनडे मैच, वसीम अकरम ने बताया कारण

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में श्रीलंका को एकतरफा मात देकर विश्व को ये संकेत दे दिया है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया सभी टीमों के लिए खतरनाक साबित होगी. भारतीय टीम टूर्नामेंट जीतने के लिए बेताब है. भारत विश्व कप में अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ उतरना चाहेगा, क्योंकि पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने खिलाड़ियों के मैनेजमेंट को लेकर चयनकर्ताओं, कप्तान और कोच को अहम सलाह दी है. उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को किस तरह से मैनेज करना चाहिए इसका जवाब दिया है.

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान अकरम ने कहा, “भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इन तीन एकदिवसीय मुकाबलों में से बुमराह को कम से कम दो मैच खेलने चाहिए, क्योंकि वे इस समय शानदार लय में दिख रहे हैं और भारतीय बॉलर अपनी इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे. इसी वजह से जसप्रीत को कम से कम दो मैच खेलने चाहिए. तो वहीं सूर्यकुमार को वसीम ने कंगारू टीम के खिलाफ तीनों वनडे मैच और फिर वर्ल्ड कप के दोनों वॉर्मअप मैचों में खिलाने की बात कही है.”

सूर्या पर बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा, “वे वनडे क्रिकेट में लगातार संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट को समझने की जरूरत है, जिसके लिए सूर्या को अधिक से अधिक मैच खेलना चाहिए. इसके अलावा अकरम ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम देने की भी बात कही है. उन्होंने कहा विराट चाहें, तो आराम ले सकते हैं, क्योंकि विश्व कप में 9 मुकाबले खेलने हैं.” बता दें कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल पहले ही चोटिल हो चुके हैं और कप्तान रोहित शर्मा ने भी ये बताया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कम से कम पहले दो वनडे मैचों के लिए अक्षर उपलब्ध नहीं रहेंगे.