भारतीय टीम से संतुष्ट नहीं हैं वीवीएस लक्ष्मण, टीम में लाना चाहते हैं यह बदलाव

वर्तमान समय में भारत की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजूबत है। टीम इंडिया एक ही समय में दो देशों का दौरा कर रही है। मगर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) इतने से संतुष्ट नहीं है। उनका मानना है कि भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने लिए के सिर्फ खिलाड़ियों की बेंच स्ट्रेंथ नहीं बल्कि कोच और स्पोर्ट स्टाफ की भी बड़ी और मजबूत टीम निर्मित करनी होगी।

वीवीएस को पिछले साल राहुल द्रविड़ की जगह एनसीए का प्रमुख बनाया गया था। पद संभालने के बाद से उन्होंने लगातार युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) के लिए तैयार किया है। हाल ही में भारतीय टीम वीवीएस की कोचिंग में आयरलैंड दौरे पर गई थी, जहां टीम इंडिया ने आयरिश खिलाड़ियों का 2-0 से सूपड़ा साफ़ किया।

47 साल के पूर्व बल्लेबाज ने गुरुवार को बीसीसीआई की उच्चाधिकारियों की बैठक में कहा, “अभी एनसीए में मेरे शुरूआती दिन हैं, लेकिन मेरा फोकस सिर्फ खिलाड़ियों तक ही सीमित नहीं है। मजबूत खिलाड़ियों की बेंच स्ट्रेंथ बनाना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी कोचों और सपोर्ट स्टाफ की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार करना भी है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “यह देखते हुए कि खेल कितना पेशेवर बन चुका है और इन दिनों कितना क्रिकेट खेला जाता है, इससे अच्छे कोचों, फिजियो और चिकित्सा विशषज्ञों की मांग बढ़ना भी लाजमी है।”

Leave a comment

Cancel reply