Virat - Sachin
उन्होंने दावा किया है कि कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड आसानी से ध्वस्त कर सकते थे, लेकिन भारतीय बल्लेबाज की खराब फॉर्म के कारण यह कठिन हो गया।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड आसानी से ध्वस्त कर सकते थे, लेकिन भारतीय बल्लेबाज की खराब फॉर्म के कारण यह कठिन हो गया। मालूम हो कि पिछले दो सालों से किंग कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ा है। उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी और उसके बाद से वे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

53 साल के राशिद लतीफ ने यूट्यूब के शो कॉट बिहाइंड पर बातचीत करते हुए कहा, “हर खिलाड़ी इस दौर से कभी न कभी गुजरता है और वो जल्द ही इससे बाहर भी आ जाते हैं, लेकिन विराट के लिए यह समय लंबा रहा है। कोहली को सब जानते हैं, जब वे फॉर्म में होते हैं तो बहुत रन बनाते हैं। पहले वे, जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे थे तो उसके बाद लग रहा था कि विराट सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “उन्होंने बहुत जल्दी इतने ज्यादा शतक बना दिए थे। कोहली उस दौरान अपने गेम के पीक पर थे। इसके बाद उनका खराब दौर आ गया, जो इस समय अपने चरम पर है। उन्हें खुद ही इस दौर से बाहर आना होगा। हर किसी को कोहली पर भरोसा है कि वे फॉर्म में वापसी करेंगे। ऐसे में कोहली को भी एक बार फिर से खुद पर भरोसा करना होगा।”

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने यह भी कहा कि आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा था, जोकि यह अच्छे संकेत हैं। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में अब तक 11 मुकाबलों में 111.92 के स्ट्राइक रेट से और 1 अर्धशतक की मदद से 216 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply