ICC की ताजा रैंकिंग में विराट-रोहित और बुमराह का झटका, बाबर तीनों प्रारूपों में नंबर एक बनने के करीब

बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट और वनडे प्रारूपों की नई रैंकिंग लिस्ट जारी की। आईसीसी द्वारा जारी की गई इस नई सूची में भारतीय खिलाड़ियों को झटका लगा है। टेस्ट रैंकिंग में, जहां बुमराह को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है, तो वहीं वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच जारी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। बाबर आज़म (Babar Azam)अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेस्ट बल्लेबाज बनने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। वनडे और टी20 आई में तो पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज पहले से ही नंबर एक पोजीशन पर काबिज है। मगर अब टेस्ट रैंकिंग में भी वो एक स्थान के सुधार के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं।

पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी 836 अंको के साथ दिग्गज भारतीय गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अफरीदी से आगे दूसरे नंबर पर 842 अंको के साथ भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पहले स्थान पर 891 पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं।

एकदिवसीय रैंकिंग की बात करें, तो विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को एक-एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है। कोहली 774 अंको के साथ पांचवे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा 770 पॉइंट्स लेकर छठे नंबर पर खिसक गए हैं। बाबर आज़म 892 अंको के साथ बल्लेबाजों की ओडीआई रैंकिंग में नंबर एक पोजीशन पर बरक़रार हैं।

Leave a comment

Cancel reply