Virat Kohli
25 नवंबर से भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में कीवीयों से भिड़ेगा.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच जीतकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. अब 25 नवंबर से भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में कीवीयों से भिड़ेगा. पहला टेस्ट कानपूर और दूसरा टेस्ट मुंबई में खेला जाएगा.

भारतीय टीम इस सीरीज में न्यूज़ीलैंड से टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबलें में मिली हार का बदला लेना चाहेगी और अगर टीम इंडिया 2-0 से यह सीरीज जितने में कामयाब होती है तो वह टेस्ट में नंबर एक पर आ जाएगी. वर्तमान में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड 126 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर है, वहीं भारत 119 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. हालांकि पॉइंट्स के मामले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से आगे है.

कानपूर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं पहले टेस्ट में उपकप्तानी की जिम्मेदारी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा संभालेंगे. दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली टीम से जुड़ेंगे. दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज की 16 सदस्यीय टीम से रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का नाम नहीं शामिल किया गया है.

Leave a comment

Cancel reply