विराट कोहली के विज्ञापन पर लगाई गई रोक

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आजकल मैदान पर काफी ख़राब दिन गुजर रहे हैं। उनका बल्ला एक-एक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। इसी तरह मैदान के बाहर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) का भी काफी खराब दौर चल रहा है। 2021 में वीवो ने विराट को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था और महज़ एक साल के बाद ही कंपनी ने कोहली के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में इस चीनी कंपनी के खिलाफ जांच चल रही है। इसी वजह से उन्होंने विराट कोहली के नाम की सभी प्रचार सामग्रियों को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया है।

विराट कोहली की टीम वीवो के खिलाफ चल रही जांच से काफी परेशान थी। उनका मानना है कि इन हालातों में कोहली के विज्ञापनों का इस्तेमाल करना ठीक नहीं है। कंपनी ने इन दलीलों को सुनने के बाद विराट कोहली के विज्ञापनों पर ब्रेक लगाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वीवो के देशभर में 44 दफ्तरों में छापेमारी की है। उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत के कई राज्यों में ईडी ने यह कार्यवाई की। हालांकि, कंपनी ने सफाई देते हुए कहा है कि वह सभी जरुरी दस्तावेज उपलब्ध कराने में अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं और एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट होने के नाते सभी कानूनों का पूरी तरह से पालन का रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply