ज़िम्बाब्वे दौरे पर जा सकते हैं विराट कोहली, एशिया कप से पहले फॉर्म में लौटने का आखिरी मौका

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अगस्त में ज़िम्बाब्वे दौरे पर जा सकते हैं। कोहली का बल्ला लंबे समय से खामोश है। हाल के इंग्लैंड दौरे पर वो एक पारी में भी 20 से अधिक स्कोर नहीं कर पाए। इसलिए, बीसीसीआई (BCCI) उन्हें एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स से पहले अपनी फॉर्म वापस हासिल करने के लिए ज़िम्बाब्वे दौरे पर भेजने का प्लान बना रही है।

भारतीय टीम 2 अगस्त को खत्म हो रहे वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के बाद तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलने ज़िम्बाब्वे जाएगी। ये तीन मैच 18, 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे। टीम इंडिया आखिरी बार 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ज़िम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज खेलने गई थी, जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। उस समय विराट कोहली को इस सीरीज से आराम दिया गया था।

हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड 33 साल के इस बल्लेबाज को ज़िम्बाब्वे भेजने की पूरी तैयारी में है। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “सलेक्टर्स की बैठक में अभी कुछ समय बाकी है, लेकिन योजना यह है कि विराट जिम्बाब्वे दौरे का इस्तेमाल अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए करें।”

गौरतलब है कि भारतीय बोर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए भारत की फुल स्ट्रेंथ वाली टीम भेजना चाहता था। मगर विराट कोहली ने बोर्ड से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम मांगा, जिसे बीसीसीआई से स्वीकार कर लिया।

Leave a comment

Cancel reply