Virat Kohli
IND vs PAK: इतिहास रचने की कगार पर हैं कोहली, हिटमैन के स्पेशल क्लब में भी होंगे शामिल

विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय अपने करियर के सबसे ख़राब दौर से गुजर रहे हैं। उन्हें क्रिकेट एक्सपर्ट्स और कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम से ड्रॉप करने की सलाह दे चुके हैं। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज़ मुश्ताक़ अहमद (Mushtaq Ahmed) का दावा है कि वर्तमान इंग्लैंड दौरे में विराट कोहली उनकी सलाह के अनुरूप ही बल्लेबाजी कर रहे हैं।

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ‘ARY न्यूज़’ के एक शो में पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी स्पिनर ने दावा किया है कि भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले उनकी मुलाकात विराट कोहली से हुई थी और उन्होंने विराट को कई बैटिंग टिप्स दी, जिन्हे विराट ने इंग्लैंड में बल्लेबाजी करते समय फॉलो किया।

52 साल के पूर्व स्पिनर ने कहा, “एक बार विराट जिम में कसरत कर रहे थे और वो खुद मेरे पास आकर हालचाल पूछने लगे। तब एक लम्बी बातचीत के बाद मैंने उन्हें कुछ चीजें समझाई। वो काफी स्मार्ट और अच्छे श्रोता हैं।” मुश्ताक़ ने आगे कहा कि उन्होंने विराट को उनके फुटवर्क के बारे में भी कई खामियां बताई और कोहली ने इन पॉइंट्स को ध्यान से सुनने के साथ साथ अपनी गलती स्वीकार भी की।

यह भी पढ़ें |

गौरतलब है कि विराट कोहली अब तक इंग्लैंड दौरे में बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ दो टी 20 आई मुकाबलों में भी कोहली के बल्ले से 1 और 11 रन की पारी ही निकल सकी।

Q. कोहली ने T 20 इंटरनेशनल में कितने शतक लगाए हैं?


A.
0 (शून्य)

Leave a comment

Cancel reply