विराट कोहली ने डेविड मिलर और सिकंदर रजा को पछाड़कर जीता आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ का ख़िताब

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को अक्टूबर महीने में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ (ICC Player of the Month) के अवॉर्ड से नवाजा है। इस ख़िताब के लिए विराट की प्रतिस्पर्धा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रजा के साथ थी। मगर टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय बल्लेबाज के धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें पहली बार यह सम्मान दिया गया है।

34 साल के विराट ने पुरस्कार जीतने के बाद आईसीसी के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मेरे लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना बहुत सम्मान की बात है। पूरी दुनिया के फैंस द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाना और फिर पैनल द्वारा इस अवार्ड के लिए मुझे चयनित करना मेरे लिए बेहद खास।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं नामांकित हुए अन्य खिलाड़ियों को भी बधाई देना चाहता, जिन्होंने अक्टूबर में इतना अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही मैं मेरे साथियों का अभी आभार व्यक्त करता हूं, जो मेरी क्षमता और प्रदर्शन के लिए हमेशा मेरा समर्थन करते हैं।”

गौरतलब है कि किंग कोहली ने अक्टूबर माह में टी20 विश्व कप 2022 की चार पारियों में 2 अर्धशतकों की मदद से 205 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 150 का रहा।

Q. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?

A. 71

Leave a comment

Cancel reply