Olympic Stars
इस बार टोक्यो ओलंपिक में भारत ने एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में सम्पात हुए टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय एथलीटों को बधाई दी है। कोहली ने सभी खिलाड़ियों से कहा कि खेल में हार और जीत लगी रहती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सबने इन खेलों में भाग लेते हुए अपना बेस्ट प्रदर्शन किया। कोहली के अलावा दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सभी एथलीटों को उनके जबरदस्त खेले के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस बार टोक्यो ओलंपिक में भारत ने एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सभी एथलीटों को बधाई देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “टोक्यो ओलंपिक के विजताओं के साथ-साथ इन खेलों में देश की तरफ से हिस्सा लेने वाले हमारे सभी एथलीटों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। हार और जीत खेल का हिस्सा है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आपने इन खेलों में देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। हमें आप सभी पर गर्व है। साथ ही मैं आपको भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं देता हूं। जय हिंद।”

कोहली के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी सभी भारतीय एथलीटों को बधाई देते हुए कहा, “विभिन्न क्षेत्रों में हमारे सभी एथलीटों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। वे मैदान में उतरे और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। नीरज चोपड़ा को विशेष बधाई, जिन्होंने पहला गोल्ड मेडल जीता। आप सभी ने देश को गौरवान्वित किया है।”

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली सभी एथलीटों को शुभकामनाएं दीं और कहा, “टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीत देश का नाम रोशन करने वाले सभी एथलीट को बधाई। साथ ही इन खेलों में शामिल अन्य सभी एथलीट को शुभकामनाएं, जिन्होंने जी जान से इन खेलों में हिस्सा लिया। हमें आप सब पर गर्व है।”

बताते चलें कि टोक्यो ओलिंपिक 2020 में भारत ने कुल सात पदक जीते है। इसमें एक गोल्ड, 2 रजक और 4 कांस्य पदक शामिल हैं। इन खेलों में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता है, जबकि मीराबाई चानू और रवि कुमार दहिया ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इनके अलावा बजरंग पूनिया, लवलीना बोरेगोहेन, पीवी सिंधू और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता है।

Leave a comment

Cancel reply