yash dubey crictoday
Video: MP के बल्लेबाज यश दुबे ने शतक के बाद 'केएल राहुल' और 'सिद्धू मूसेवाला' के स्टाइल में नया जश्न

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्टार ओपनर यश दुबे (Yash Dubey) ने शुक्रवार को मुंबई (Mumbai) के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल मैच के दूसरे दिन शानदार शतक जड़ा. यश अपना पहला रणजी फाइनल खेल रहे हैं और उन्होंने शतक ठोंकने का कारनामा किया. उन्होंने भोजन से पहले अपना शतक पूरा कर लिया था. खबर लिखे जाने तक दाएं हाथ का यह बैटर 309 गेंदों पर 122* रन बनाकर खेल रहा था. यश ने 234 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 12 चौके लगाए.

वहीं, दुबे अपने शतक के जश्न के दौरान दिवंगत गायक सिद्धू मूसे वाला के सिग्नेचर वाले ‘थिग-स्लैप’ स्टेप को सामने लाए और बाद में पुष्टि की कि यह पंजाब के गायक को उनकी श्रद्धांजलि थी. इतना ही नहीं, इसके अलावा उन्होंने अपना हेलमेट और दस्ताने निकाल कर एक तरफ रख दिए और दोनों उंगलियों को अपने कानों के समीप रखा, जैसे केएल राहुल शतक बनाने पर करते हैं.

मध्य प्रदेश का एक मात्र विकेट 47 रन के स्कोर पर आउट हुआ. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाए थे. वहीं, मध्य प्रदेश ने जोरदार वापसी करते हुए तीसरे दिन दिन लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 228 रन बना लिए.

यह भी पढ़ें – Ranji Trophy Final में सरफराज खान ने नम आंखों से मनाया शतक का जश्न, मुंबई मजबूत स्थिति में

गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान ने भी शतक जड़ने के बाद सिद्धू मूसेवाला के सिग्नेचर स्टेप कर दिवंगत पंजाबी गायक को श्रद्धांजलि दी थी.

Q. यश दुबे का जन्म कब और कहां हुआ?

A. 23 दिसम्बर 1998 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में

Leave a comment

Cancel reply