australia team
ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम को मिला नया कप्तान, दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी गई लीडरशिप

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट ने अपनी एकदिवसीय टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. उन्होंने दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को वनडे टीम की कमान सौंपी है. सीए ने यह फैसला दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) के वनडे प्रारूप से संन्यास लेने के बाद लिया है.

इसके लिए कमिंस ने अपने क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा किया है. साथ ही उन्होंने अपने पूर्व कप्तान की भी तारीफ की है. 29 साल के कमिंस ने कहा, “मैं एरोन फिंच की अगुवाई में खेलते हुए खूब एन्जॉय किया. फिंच की कप्तानी से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. फिंच के जाने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान हुआ है, जिसे भरना आसान नहीं होगा. हालांकि, हम लकी हैं कि वनडे टीम में हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं.”

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, ”पैट ने कप्तान बनने के बाद से ही बेहतरीन खेल दिखाया है. टेस्ट के बाद अब वनडे में भी हमने पैट कमिंस की अगुवाई में आगे बढ़ने का फैसला कियाहै. कमिंस अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम की अगुवाई करेंगे.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमिंस को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, जिसके बाद वे अब पीली जर्सी वाली टीम की भी कमान संभालते नज़र आएंगे.

यह भी पढ़ें – T20 WC 2022: अगर आप एडिलेड में हैं मौजूद, तो 5 ऐतिहासिक जगहों का उठा सकते हैं लुत्फ

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

T20 वर्ल्ड कप में कोहली तोड़ सकते हैं 4 बड़े रिकॉर्ड – Video

Leave a comment

Cancel reply