virat kohli
IND v AUS: टी20 क्रिकेट में इतिहास रच सकते हैं कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि एशिया कप में उनका एकमात्र लक्ष्य अपनी फॉर्म को तलाशना था और अब वे इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं.

33 साल के विराट कोहली ने कहा, “मेरा एकमात्र लक्ष्य एशिया कप में अपने प्रदर्शन में सुधार करना था. टीम के नजरिए से मुझे, जिन चीजों में सुधार करने की जरूरत थी, मैंने टूर्नामेंट में आकर उसे सुधारने में कोशिश की.”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन हमारा लक्ष्य, सभी जानते हैं, आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप है और हम खेल के सभी पहलुओं में सुधार कर रहे हैं. हम उन मैचों (यहां) से सीखेंगे, जो हमारे लिए अच्छे नहीं रहे.”

बता दें कि कोहली ने गुरूवार को एशिया कप 2022 के सुपर-4 स्टेज के पांचवें मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर कई बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर लिए. विराट ने 61 गेंदों में नाबाद 122* रनों की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 12 चौके शामिल थे. 33 साल के खिलाड़ी का टी20 आई क्रिकेट में यह पहला शतक था. कोहली ने 1021 दिनों और 83 पारी के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा है. उन्होंने अपना आखिरी सैकड़ा साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध बनाया था.

यह भी पढ़ें – Asia Cup 2022: विराट कोहली ने 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़कर लगाई कीर्तिमानों की झड़ी

Q. विराट कोहली ने टी20 आई में कितने शतक लगाए हैं?

A. 1

Leave a comment

Cancel reply