भारतीय टीम के साथ अभ्यास करते दिखा वेस्टइंडीज का अज्ञात स्पिनर, जानिए क्या है वजह?

वेस्टइंडीज (West Indies) और टीम इंडिया (Team India) के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज शुक्रवार से शुरू हो रही है। इस श्रृंखला के प्रारंभ होने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने त्रिनिदाद (Trinidad) के क्‍वींस पार्क ओवल ग्राउंड पर जमकर अभ्यास किया। इस अभ्यास सत्र के दौरान बाएं हाथ का एक अज्ञात स्पिनर भारतीय टीम के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते दिखा है।

टीम इंडिया पहले वनडे मुकाबले से पहले अपनी तैयारियां पुख्ता करने गुरुवार को मैदान पर पहुंची थी। मगर बारिश के कारण खिलाड़ियों को मैदान की जगह इनडोर अभ्यास करना पड़ा। इसी दौरान त्रिनिदाद की लोकल टीम के 20 वर्षीय स्पिनर आमिर अली, शुभमन गिल समेत तमाम भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते दिखे। गेंदबाजी के अलावा टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस युवा खिलाड़ी के साथ लम्बी बातचीत की।

प्रैक्टिस के बाद वरिष्ठ खेल पत्रकार विमल कुमार से बातचीत करते हुए अली ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना शानदार अनुभव था। मैंने काफी कुछ सीखा, और कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे काफी इनपुट भी दिए। यह मेरे करियर में मील का पत्थर है।”

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खेमे में दो बाएं के स्पिनर हैं और भारतीय टीम का बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ कुछ ज्यादा अच्छा रिकॉर्ड नहीं है। पिछले विंडीज दौरे पर भी बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसैन ने टीम इंडिया को काफी परेशान किया था और इसी परेशानी से निपटने के लिए राहुल द्रविड़ ने भारतीय बल्लेबाजों को तैयार किया है।

Q. राहुल द्रविड़ ने कितने एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं?


A.
344

Leave a comment

Cancel reply