Umesh Yadav
भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय (India) टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने संघर्ष के बारे बताते हुए कहा कि भारत के लिए खेलने का सपना उनके लिए बहुत मुश्किल था। इतना ही नहीं उमेश ने यह भी कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि वे एक दिन भारत के लिए क्रिकेट खेलेंगे। बता दें कि 34 साल के भारतीय पेसर टेस्ट स्पेशलिस्ट हैं और इस समय आईपीएल 2022 (IPl 2022) में केकेआर (KKR) के लिए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की है, जिसमें उमेश यादव ने कहा, “मैं, जहां से हूं, वहां बहुत कम लड़के होंगे, जो मानते हैं कि वे भारत के लिए खेल सकते हैं। क्रिकेट खेलना और सपने देखना उनके लिए महंगा था। किट, बल्ला, पैड, जूते इत्यादि आप ऐसा नहीं कर सकते, क्योंकि आप कोयले की खान में रहते हैं और तुम्हारे पिता कोयले की खान में जाते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “उस समय मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं भारत के लिए खेलूंगा, क्योंकि यह मेरी कल्पना से परे था। साल 2014 में (केकेआर के साथ) खिताब जीतने के बाद मेरे लिए अगला बड़ा पल 2015 विश्व कप था और मैंने उस टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी कई थी और मैं भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज था। वहां से मेरी सफेद क्रिकेट में असली यात्रा शुरू हुई।”

मगर एक ऐसा भी दौर आया, जब उनका सफेद गेंद क्रिकेट में प्रदर्शन खराब हो गया, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम ड्रॉप कर दिया गया और फिर लोगों ने कह दिया कि वे लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट गेंदबाज नहीं हैं। फिलहाल, इस समय उमेश आईपीएल 2022 में केकेआर की तरफ से खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक 3 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply