ajaz starc
ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नोमिनेट हुए तीन खिलाड़ी, एक भारतीय दिग्गज भी शामिल

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ (Player Of The Month) के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है. इस बार तीन प्लेयर्स को इस सम्मान के लिए चयनित किया गया है. उनमें एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है.

आईसीसी (ICC) ने टीम इंडिया (India) के स्टार सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के धाकड़ स्पिनर एजाज़ पटेल को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ एवॉर्ड के लिए चयनित किया गया है. इन सभी ने पिछले साल दिसंबर के महीने में शानदार प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें | कोहली को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट पारी खेलकर जवाब देना चाहिए – राजकुमार शर्मा

दाएं हाथ के भारतीय ओपनर ने कीवी टीम के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबलों में 69 के औसत से 276 रन बनाए थे, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे. इसके अलावा कीवी स्पिनर एजाज़ ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट चटकाए थे. एजाज़ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे. उनसे पहले यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले और जिम लेकर के नाम है.

वहीं, कंगारू पेसर स्टार्क ने गेंद और बल्ले दोनों से दमदार प्रदर्शन किया था. दिसंबर में तीन टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने 19.64 के एवरेज से 14 चटकाए लिए थे. साथ ही 58.50 के औसत से तीन टेस्ट मैचों में 117 रन भी बटोरे थे.

Leave a comment

Cancel reply