दीप्ति का नाम लेकर बटलर को धमकाना मिचेल स्टार्क को पड़ा महंगा, भारतीय फैंस ने सुनाई खरी-खोटी

हाल ही में भारतीय महिला टीम की स्पिनर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी बैटर को रन आउट किया था। इसके बाद पूरा क्रिकेट जगत दो भागों में बंट गया। एक पक्ष दीप्ति के साथ खड़ा था, वहीं दूसरा पक्ष इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहा था। अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने एक बार फिर इस विवाद की बहस को तेज कर दिया है। वे दीप्ति शर्मा का नाम लेकर इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को वार्निंग देते हुए कैमरे में कैद हुए हैं, जिसके बाद भारतीय फैंस उन्हें जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं।

दरअसल, शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कैनबरा में तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के अंतिम मैच के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर गेंदबाज के बॉल डालने से पहले क्रीज छोड़ रहे थे। ऐसे में मिचेल स्टार्क ने उन्हें वार्निंग देते हुए कहा, “मैं दीप्ति नहीं हूं, लेकिन मैं भी मांकडिंग कर सकता हूं।”

32 साल के स्टार्क की यह चेतावनी स्टंप माइक पर कैद हो गई और कुछ ही देर में यह वीडियो क्लिप पूरे सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। भारतीय फैंस को पीली जर्सी वाली टीम के गेंदबाज की यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आई और वे उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हेमांग बदानी ने भी इस वाकिए की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “स्टार्क बड़े हो जाओ। यह बहुत घटिया हरकत है। दीप्ति ने जो भी किया था, वो खेल के नियमों के अंतर्गत था।”

उन्होंने आगे लिखा, “अगर आप नॉन स्ट्राइकर को सिर्फ चेतावनी देना चाहते हैं और उसे आउट नहीं करना चाहते हैं, तो यह ठीक है और आपका फैसला है, लेकिन आप दीप्ति को इसमें ला रहे हैं। क्रिकेट जगत को आपसे यह उम्मीद नहीं है।”

Q. मिचेल स्टार्क की उम्र कितनी है?

A. 32 वर्ष

T20 वर्ल्ड कप में कोहली तोड़ सकते हैं 4 बड़े रिकॉर्ड – Video

Leave a comment

Cancel reply