ज़िम्बाब्वे दौरे पर जा सकते हैं विराट कोहली, एशिया कप से पहले फॉर्म में लौटने का आखिरी मौका

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म टीम इंडिया (Team India) के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। 33 साल के कोहली ने हाल के इंग्लैंड दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के मुकाबले खेले, लेकिन वो एक भी पारी में 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सके। कोहली के इस बुरे दौर में कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी उनका समर्थन कर चुके हैं और अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) का नाम भी शामिल हो गया है।

कामरान ने मंगलवार को एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए एक तरफ तो विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और दूसरी ओर कोहली की आलोचना करने वालों पर जमकर निशाना भी साधा है।

पाकटीवी डॉट टीवी से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा, “उन्हें सिर्फ एक बड़ी पारी चाहिए। उनका विश्वास और खेल प्रति जुनून उन्हें अलग खिलाड़ी बनाता है। क्या आपको लगता है, जिसने 70 शतक बनाए हैं वो उन लोगों को सुनेगा जो उससे बाहर करने की मांग उठा रहे हैं? वे खिलाड़ी, जिन्होंने सिर्फ 1-2 मैच खेले हैं वो भी अब उन पर अपनी राय दे रहे हैं। मैं इस पर सिर्फ हंस सकता हूं।”

40 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “फुटवर्क, बैट स्विंग, हेड पोजीशन, शोल्डर सबकी एक जगह होती है। एक खिलाड़ी को इन सबकी स्थिति स्वयं ही सुलझानी होती है। आपने खुद को सकारात्मक रखना होता है और सोचना होता है कि आपने पहले क्या किया है।”

Leave a comment

Cancel reply