lee bhosle crictoday

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत (India) उनके लिए शानदार देश रहा है और वे इसका हिस्सा बनकर बेहद खुशकिस्मत हैं.

45 साल के ब्रेट ली ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत मेरे लिए शानदार रहा है. मैं बहुत खुशकिस्मत रहा हूं. भारतीय उपमहाद्वीप में खेलना मेरे लिए शानदार अनुभव रहा है, लेकिन भारत में मुझे काफी वक्त बिताने का मौका मिला है, क्योंकि वहां कई बेहतरीन मौके हैं.”

बता दें कि 1994 में पहली बार भारत आए इस कंगारू तेज गेंदबाज को भारत से, जैसे पहली नजर में ही प्यार हो गया था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि भारत में बुजुर्गों को आदर देने की बात उन्हें छू गई थी.

इतना ही नहीं, ब्रेट ली को बॉलीवुड से भी खासा लगाव है. ली को हिंदी बोलना भी काफी पसंद है. उन्होंने 2006 में भारत की मशहूर गायिका आशा भोसले के साथ हिंदी गाना (हां मैं तुम्हारा हूं) गाना गया था, जो आज भी काफी मशहूर है. यहां तक कि ब्रेट ली ने एक बॉलीवुड फिल्म में भी बतौर हीरो काम किया है. उन्होंने फिल्म ‘अनइंडियन’ में रोल अदा किया था.

याद हो कि कि पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान ब्रेट ली ने भारत की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए थे. उन्होंने ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए 1 बिटकॉइन (लगभग 40 लाख रूपय) डोनेट किया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि वे इस महामारी में लोगो को जूझते हुए देखकर काफी दुखी हैं.

Leave a comment

Cancel reply